Wednesday, July 28, 2021

इस राशि के महिलाओं को माना जाता हैं बेहतरीन लीडर, होती हैं ये विशेषताएं

Astrology : आज हर क्षेत्र में महिलाएं पुरुषों के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ रही हैं. आज के समय में महिलाएं हर क्षेत्रों में अपने हुनर का लोहा मनावा चुकी हैं.

कई ऐसे भी देश ऐसे हैं जहां का शीर्ष नेतृत्व महिलाओं के ही पास हैं. ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक, कुंडली में ग्रह और राशियों की दशा-दिशा को देखकर जातक के

भूत, भविष्य और वर्तमान के बारे में बताये जा सकते हैं. इन्ही ग्रह-नक्षत्रों के आधार पर आज हम आपको बताएंगे कि किस राशि की महिलाएं सबसे अच्छी लीडर होती हैं…

मेष राशि

मेष राशि की महिलाओं में गजब का नतृत्व क्षमता देखा जाता हैं. मंगल ग्रह के प्रभाव की वजह से इस राशि की महिलाएं किसी के भी दबाव में काम करना पसंद नहीं करतीं

और न ही इनमें आत्मविश्वास की कोई कमी होती हैं. जिस भी क्षेत्र में यह रहती हैं, उसमें शीर्ष तक पहुंचने की इनकी कामना रहती है और इसके लिए

मेष राशि की महिलाएं खूब मेहनत करने से भी नही कतराती हैं. मेडिकल फिल्ड, राजनीति, सेना आदि क्षेत्रों में अक्सर इन्हें उच्च पदों पर देखा जा सकता है.

कर्क राशि

इस राशि की महिलाओं पर चंद्र देव का प्रभाव ज्यादा रहता है, इस वजह से कर्क राशि के महिलाओं में सौम्यता और देखभाल का गुण पाया जाता हैं.

इसलिए जब भी ऐसे किसी ऐसे प्रोफेशन की बात आती है, जिसमें किसी दूसरों की सेवा करनी हो तो उसमें इस राशि की महिलाएं सबसे आगे होती हैं.

ये महिलाएं दूसरों को अच्छा राय भी देती हैं और इनके राय काफी फायदेमंद भी साबित होते हैं. अपने सौम्य स्वभाव होने की वजह से यह हर किसी के दिल को जीत लेते हैं और इसलिए इनको अच्छा लीडर भी माना जाता है.

कन्या राशि

कन्या राशि की महिलाओं पर भी बुध ग्रह का काफी प्रभाव रहता हैं. इस वजह से इस राशि की महिलाएं बहुत सुलझी हुई होती हैं.

प्रत्येक काम को यह बहुत ही कुशलता से करने वाली होती हैं. इनको जो भी काम सौंपा जाता हैं, उसे पूरा करके ही दम लेती हैं. साथ ही यह दूसरें लोगों को बहुत अच्छे से पहचान सकती हैं.

इनकी आंखों से कोई चीज छुपी रह जाय, ऐसा बहुत कम ही देखने को मिलता हैं. इनकी यही विशेषताएं इन्हें एक अच्छा लीडर बनाता हैं.

अपने मेहमानों को परोसे फूल वाली लिट्टी : जानिए तरीका

धनु राशि

देवताओं के गुरु बृहस्पति देव का प्रभाव इस राशि की महिलाओं पर रहता हैं. इसलिए इस राशि की महिलाएं काफी ऊर्जावान और ज्ञानवान मानी जाती हैं.

कठिन से कठिन कार्यों को भी यह बहुत ही सरलता से पूरा करने वाली होती हैं. इस राशि की महिलाओं को दूसरें का भरोसा जीतना बहुत अच्छे से आता हैं.

इस राशि के दोस्त काफी खास होते हैं और यह किसी की भी नियत को काफी अच्छे से पहचान लेती हैं. इसके साथ ही लोगों से बात करने की अच्छी समझ भी इन्हें एक जबरदस्त लीडर बनाती हैं.

कुंभ राशि

कुंभ राशि की महिलाओं पर शनि ग्रह का प्रभाव रहता हैं. इसलिए इस राशि की महिलाएं बहुत सामाजिक मानी गई हैं और दूसरों की सेवा करना मदद करना इनको बहुत अच्छा लगता हैं.

गरीब व जरूरतमंद की देखभाल करना साथ ही उनके हक के लिए लड़ना इनको दूसरो से अलग बनाती हैं. अपने कार्यों को पूरा करने के लिए यह दूसरों के अनुसार भी बहुत आसानी से ढल जाती हैं.

इसके अलावें ईमानदारी औऱ कर्मठता भी इनमें कूटकूटकर भरा होता है इसीलिए इस राशि की महिलाओं को एक अच्छा लीडर माना जाता हैं.

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Latest Article

RECIPE

NAUKRI NOTIFICATION

ASTROLOGY

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.