Thursday, July 29, 2021

सपने में अर्थी, लाश, शव दिखी तो समझ लीजिए हो गया बेड़ा पार, जानें किस बात की ओर इशारा करती है अर्थी

Astrologer: स्वप्न शास्त्र (Dream Science) के अनुसार सोते समय हमें जो सपना दिखाई देता हैं, वे हमें भविष्य के बारे में कई संकेत देते हैं. कई बार अपने सपनों में हम कुछ ऐसी चीजों को देख लेते हैं

जिससे की हमारा मन काफी भयभीत सा हो जाता है. जबकि हमारे कुछ सपने ऐसे भी होते है जो हमें आंतरिक खुशी अथवा तृप्ति प्रदान करता हैं. आमतौर पर सिर्फ वही सपना याद रहता हैं

जो बहुत डरावना हों या फिर बहुत सुखद हों. इसके अलावें हमारी जिंदगी से जुड़े सपनों में भी कुछ समय तक दिमाग में बसेरा बनाकर रहता हैं.

सच्चाई यही है कि ज्यादातर सपनों को देखने के तुरंत बाद ही हम उन सपनों को भूल जाते हैं. आखिर हमारे ये सपने हमें भविष्य की किन परिस्थितियों का संकेत देता हैं.

जाने-माने ज्योतिषाचार्य (Astrologer) राजेश शुक्ला जी ने मीडिया के साथ किये अपने खास बातचीत में सपनों के रहस्य के बारे में अहम जानकारियां दीं हैं.

सपने में अर्थी देखना माना जाता है शुभ

इसी सिलसिले में ज्योतिषाचार्य (Astrologer) राजेश शुक्ला ने हमारें सपने में दिखने वाली अर्थी के बारे में एक अहम जानकारी दी. कई लोगों को सोते वक्त सपने में अर्थी दिखाई देता है तो वे घबरा जाते हैं.

लोग सपने में अर्थी दिखे जाने को अशुभ मान लेते हैं, जबकि स्वप्न शास्त्र (Dream Science) के मुताबिक सपने में दिखाई देने वाली अर्थी को काफी शुभ माना गया है.

राजेश शुक्ला ने यह बताया कि सपने में अर्थी दिखाई देना कई मायनों में बहुत शुभ होता है. यदि कोई भी व्यक्ति सपने में अर्थी देखता हैं तो यह उसके लिए शुभ संकेत जैसा है.

यदि कोई बीमार व्यक्ति अपने सपने में अर्थी देखता हैं तो यह इस बात की ओर संकेत करता हैं कि वह व्यक्ति बहुत जल्द ही रोगमुक्त होने वाला है. इसके अलावें इस तरह के सपने और भी कुछ शुभ संकेत देता हैं.

सपने में अर्थी देखने वाले व्यापारी को होता है मुनाफा

सपने में अर्थी देखना इस बात की ओर भी यह इशारा करता है कि उस व्यक्ति को जल्द ही कोई धन लाभ होने वाला है. यह धन लाभ किसी भी तरीके का हो सकता है.

इतना ही नहीं, यदि कोई व्यवसायी सोते वक्त सपने में अर्थी को देखता है तो यह इस बात के तरफ संकेत देता हैं कि व्यापारी को उसके व्यपार में अच्छा-खासा फायदा होने वाला है.

कुल मिला-जुलाकर यह कहा जा सकता है कि सपने में अर्थी देखना हर एंगल से काफी शुभ है. यदि आप भी कभी अपने सपने में कोई अर्थी देखते हैं तो इससे घबराने या डरने की कोई जरूरत नहीं है.

बल्कि यह सपना आपके लिए काफी शुभ है और इस बात के तरफ संकेत देता हैं कि जल्द ही आपकी परेशानियां दूर होने वाला हैं.

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Latest Article

RECIPE

NAUKRI NOTIFICATION

ASTROLOGY

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.