Monday, September 26, 2022

Astrology : पिता के लिए होती हैं बेहद लकी इसीलिए कहलाती हैं ‘पापा की परी’

Astrology, Zodiac Sign : शास्त्रों में कन्या को देवी का स्वरूप माना गया हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कुंडली में शुभ ग्रह विराजमान हों तो घर के सभी सदस्यों के भाग्य में वृद्धि होता है.

इस मामले में कुछ राशियों को काफी महत्वपूर्ण माना गया हैं. इन राशि की लड़कियों की कुंडली में यदि ग्रहों की स्थिति शुभ और बलवान हो तो पिता का भी भाग्य चमक जाता हैं.

________________________
बिहार की सभी लेटेस्ट रोजगार समाचार और स्कॉलरशिप से अपडेटेड रहने के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़े. (अगर आप टेलिग्राम नहीं चलाते हैं तो फेसबुक को फॉलो करें, ताकि बिहार की कोई नौकरी नोटिफिकेशन न छूटे)

Whatsapp GroupJoin Now
Join FacebookJoin & Follow
Telegram GroupJoin Now
Google FollowClick On Star

कर्क राशि (Cancer)

जिन लड़कियों की कर्क राशि होती हैं, वे बहुत ही हुनरमंद होती हैं. ऐसी लड़कियां कम उम्र में ही अपनी होशियारी से दूसरों को प्रभावित करने लगती हैं.

इस राशि की लड़कियां प्रत्येक कार्य को बहुत ही लगन और गंभीरता से करती हैं. कर्क राशि की लड़कियां शिक्षा और ज्ञान का भरपूर लाभ उठाती हैं.

इससे आप दूसरों को भी लाभांवित करते हैं. ये पिता के साथ साथ परिवार के अन्य सदस्यों के लिए भी लकी साबित होती हैं. कर्क राशि की कुंडली में यदि राजयोग बने हुए हैं

और ग्रहों की स्थिति शुभ हैं तो ये कम उम्र में ही हैं. ये बड़ी सफलता प्राप्त करती हैं. जिन लड़कियों का नाम ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो, वे से शुरु होता हैं, उनकी राशि कर्क होती हैं.

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि की लड़कियां कलात्मक कार्यों में रूचि रखने वाली होती हैं. इनकी वाणी मधुर और काफी प्रभावशाली होती हैं.

कुंडली में ग्रहों की स्थिति शुभ होने पर इस राशि की लड़कियां कम उम्र में ही अपना और अपने परिवार का नाम रोशन करने की क्षमता रखती हैं.

इनमें विषय को समझने की गजब की क्षमता होती हैं. ये बहुत ही तीक्ष्ण बुद्धि की होती हैं. शिक्षा, संगीत और वकालत आदि के क्षेत्र में ये विशेष

सफलता प्राप्त करती हैं. जिन लड़कियों के नाम का पहला अक्षर ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे और पो से आरंभ होता हैं, उनकी राशि कन्या कहलाती है.

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि का स्वामी शनि ग्रह को माना गया हैं. ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में शनि को कर्म प्रधान ग्रह माना गया हैं. मकर राशि वालों की कुंडली में यदि शनि की स्थिति शुभ होती हैं

तो बहुत जल्द ये अपने गुणों से ही लोकप्रियता प्राप्त करती हैं. ये जॉब और बिजनेस में भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं. मकर राशि की लड़कियां अपने लक्ष्य को लेकर काफी अधिक गंभीर होती हैं.

ये कठोर परिश्रम से सफलता प्राप्त करने में विश्वास रखती हैं. ये परिवार और अपने शुभचिंतकों का विशेष ध्यान रखने वाली होती हैं. इसीलिए ये घर की काफी लाड़ली भी होती हैं.

कुंडली में बैठे शुभ और बलवान ग्रह इनकी प्रतिभा को चारचांद लगाती हैं. कुंडली में बैठे शुभ और बलवान ग्रह इनकी प्रतिभा को चारचांद लगाते हैं.

जिन लड़कियों का नाम भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी, है, अक्षर से शुरु होता है उनकी मकर राशि होती है. 

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि हम किसी भी तरह की

मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता हैं. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2022 All Rights Reserved.