Monday, December 6, 2021

पढ़ाई-लिखाई में अव्वल होते है इन 5 राशियों के लोग, कंप्यूटर से भी तेज इनका दिमाग

Astrology : हर किसी की अलग आदत होती हैं. कुछ लोग खाली समय में टीवी देखते हैं, तो कुछ लोग मोबाइल पर व्यस्त दिखाई देते हैं. कई लोग ऐसे भी होते हैं,

जो इस समय को अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ बिताना पसंद करते हैं, लेकिन आपने देखा होगा कि कई ऐसे भी लोग होते हैं, जो हर समय किताबों में व्यस्त दिखाई परते हैं.

हालांकि ज्यादातर ऐसे लोगों को किताबी कीड़ा ही कहा जाता हैं. थोड़ा सा समय मिला नहीं, कि ये लोग किताब लेकर पढ़ने के लिए बैठ जाते हैं. ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के मुताबिक 5 ऐसी राशियां हैं जिन्हें पढ़ना पसंद है और वे बेहद मेहनती हैं.

मिथुन (Gemini)

मिथुन राशि के जातक समझदार और तार्किक होने में विश्वास रखते हैं. वे इस बात को भली भांति जानते हैं कि समझ और ज्ञान प्राप्त करने का सिर्फ एकमात्र तरीका किताबें पढ़ना ही हैं. इस राशि के जातक काफी स्मार्ट और बुद्धिमान होते हैं. 

सभी लेटेस्ट सरकारी नौकरी बिहार नोटिफिकेशन से अपडेटेड रहने के लिए इन ग्रुपों को अभी जॉइन करें.

Telegram GroupJoin Now
Facebook GroupAvailable Soon
Whatsapp GroupJoin Now

कन्या (Virgo)

कन्या राशि के जातकों को किताबी कीड़ा होने का पर्याय हैं. इस राशि के जातक पढ़ाई को काफी एंजॉय करते हैं और हमेशा उपहार के रूप में नई

किताबें मांगते हैं. इन लोगों को पढ़ाई करना बेहद पसंद है और खाली समय में ये किताबों में ही उलझे दिख जाते हैं

धनु (Sagittarius)

धनु राशि के जातक पारंपरिक अर्थों में अध्ययनशील नहीं माने जाते हैं, लेकिन वे स्वाभाविक रूप से बड़े ही बेचैन किस्म के हैं. इन राशि के जातकों को एक ही स्थान पर लंबे समय तक बैठना काफी कठिन लगता है.

हालांकि जब भी ये लोग अध्ययन करते हैं, तब अत्यंत समर्पण के साथ करते हैं और अपने कक्षा के टॉपर्स के रूप में उभरकर सामने आते हैं.

कुंभ (Aquarius)

कुंभ राशि के जातकों को रट्टू तोता कहें तो इसमें कोई बुराई नहीं है. इस राशि के जातक परीक्षा से पहले न केवल चीजों को रटते हैं, बल्कि वे उन चीजों को पूरे मन से समझते भी हैं

और फिर उस पर सवाल भी उठाते हैं. इस राशि के जातकों में अधिक से अधिक जानने की जिज्ञासा रहती है. नई चीजें सीखने के लिए ये लोग हमेशा उत्सुक और इच्छुक होते हैं.

मकर (Capricorn)

मकर राशि के जातक भी पढ़ाई में काफी लग्नशील होते हैं. इनके बारे में यह कहा जाता हैं कि ये पढ़ाई में हमेशा आगे चलते हैं, यानि साफ शब्दों में यह समझें तो ऐसे चैप्टर को पूरा कर लेते हैं, जो क्लास में शुरू नहीं हुई हो. 

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Business

NAUKRI

ASTROLOGY

error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.