Friday, June 25, 2021

IPL 2021 Prediction: धोनी के सामने पहली बार विदेशी कप्तान, मुंबई में कांटे की टक्कर

IPL 2021 : IPL में आज भी डबल हेडर का दिन है. और, आज का दूसरा मुकाबला Chennai Super Kings बनाम Kolkata Knight Riders के बीच है.

इस सीजन का चौथा मुकाबला इन दोनों टीमों के लिए होगा. वहीं पहली बार दोनों टीम मौजूदा सीजन में आपस में भिड़ती दिखेगी. इस मुकाबले में एक और चीज देखने को मिलेगा.

14वें सीजन में पहली बार एमएस धोनी का मुकाबला किसी विदेशी कप्तान वालें टीम से होगा. आज एमएस धोनी का मुकाबला मॉर्गन की टीम से मुंबई में वानखेड़े मैदान पर होगा.

इससे पहले एमएस धोनी द्वारा खेले गए 3 मुकाबलों में उन्होंने भारतीय कप्तानों की अगुवाई वाली टीमों का ही सामना किया था.

IPL 2021 के पहले 3 मैचों में Chennai Super Kings ने 2 मुकाबले जीते हैं. और, 3 मैचों में 4 अंक के साथ वह पॉइंट्स टैली में तीसरे नंबर पर हैं.

वहीं Kolkata Knight Riders ने पहले खेले अपने 3 मैचों में से 2 मुकाबले गंवाए हैं. यानी, उन्हें 1 मैच में ही जीत मिला हैं. और, इस लिहाज से वें 2 अंक साथ पॉइंट्स टैली में 5वें नंबर पर हैं.

IPL की पिच पर आमने-सामने

जहां तक IPL की पिच पर दोनों टीमों की टक्कर की बात हैं तो आज दोनों टीमें 26वीं बार आमना सामना होगा. इससे पहले खेले गए 25 मुकाबलों में 15 बार जीत Chennai Super Kings ने दर्ज की है.

यह भी पढ़े :  Google की भारत में होगी जांच, लगे ये गंभीर आरोप, जानिए पूरा मामला

जबकि Kolkata Knight Riders को 9 मौकों पर जीत मिला है. भारतीय पिचों पर दोनों टीम IPL के बहाने 21 बार आमना सामना हो चुका हैं. इनमें 14 बार जीत Chennai Super Kings को, जबकि 7 मौकों पर जीत Kolkata Knight Riders को हासिल हुई है.

टीमों में बदलाव के आसार आज कम ही हैं

जहां तक दोनों टीमों के दमखम की बात हैं तो Chennai Super Kings के लिए बदलाव के आसार कम ही दिख रहा हैं. अगर एक बदलाव हो सकता हैं तो वो हैं

ओपनिंग क्रम में रॉबिन उथप्पा की वापसी के तौर पर किया जा सकता हैं, जो ऋतुराज गायकवाड की जगह Playing Elevon में लेते दिख सकते हैं.

वहीं Kolkata Knight Riders में भी फेरबदल की गुंजाइश न ही के बराबर दिखती है. अगर टीम एक एक्सट्रा तेज गेंदबाज के साथ उतरना चाहा तो शाकिब अल हसन की जगह लॉकी फर्ग्यूसन को खिला सकता है.

यह भी पढ़े :  आपके घर भी है बिजली Connection तो जरूर पढ़ें यह खबर, नहीं तो कट सकता है Connection

मुंबई में मुकाबला जोरदार

साफ है कि आंकड़ों में Chennai Super Kings का दम Kolkata Knight Riders पर बीस है. इस सीजन में अब तक पीली जर्सी वाले टीम के हालात कोलकाता से बेहतर हैं. ऐसे में यह देखना दिलचस्प रहेगा कि आज मुंबई का मैदान पर जीत किसका होगा.

अन्य महत्वपूर्ण खबरों से अपडेटेड रहने के लिए यहां क्लिक कर हमें अभी फॉलो करें

TelegramJoin Now
FacebookFollow
Sarkari NaukriJoin Now
InstagramFollow
Facebook GroupJoin Now

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Latest Article

RECIPE

NAUKRI NOTIFICATION

ASTROLOGY

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.