Friday, June 25, 2021

बिहार में बंद रहेंगे स्कूल, कोरोना को लेकर बिहार सरकार का बड़ा फैसला

PATNA : भारत में एक बार फिर से कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ने लगा है. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर बिहार के छात्र-छात्राओ को स्कूल जाने के लिए अभी और भी ज्यादा इंतजार करने पड़ेंगे.

क्योंकि राज्य में फिलहाल स्कूल नहीं खुलने वाले हैं. बिहार सरकार के तरफ से यह स्पष्ट कर दिया गया है कि कोरोना वायरस के कारण सूबे में स्कूलों को अभी बंद ही रखा जायेगा.

बिहार के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर पहले से बंद सभी प्राथमिक और मध्य स्कूलों को खोले जाने को लेकर सरकार अभी कोई जल्दबाजी में नहीं हैं.

उन्होंने यह सीधे तौर पर स्पष्ट कर दिया है कि पढ़ाई के लिए हम किसी भी बच्चें की जिंदगी खतरे में नहीं डाल सकते हैं. इसलिए स्कूलों को खोले जाने का निर्णय जल्दबाजी में नहीं लिया जाएगा.

देश में कोरोना महामारी को लेकर लॉकडाउन के बाद सरकार ने धीरे-धीरे अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर लोगों को छूट दी है. सरकारी और गैर-सरकारी सेक्टर में लोगों को शर्तों के साथ छूट दिया गया.

यह भी पढ़े :  इस राशि के महिलाओं को माना जाता हैं बेहतरीन लीडर, होती हैं ये विशेषताएं

लेकिन इन दिनों देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना वायरस एक बार फिर से अपने भयावह रूप धारण करता जा रहा है. ऐसा इसलिए माना जा रहा है क्योंकि पिछले कुछ ही घंटों के अंदर राजधानी में सैकड़ों लोगों की मौत हो गई हैं. अब हालात अचानक बदल गया हैं.

आपको बता दें कि Bihar Health Society के तरफ से जारी ताजा अपडेट के अनुसार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 231044 हो गया है.

लेकिन फिलहाल बिहार में फिलहाल 5,601 कोरोना वायरस के एक्टिव मरीज है. बिहार में कोरोना से मृत्यु-दर 0.5 फीसदी है.

राज्य में कोरोना वायरस से अब तक 1221 लोगों ने दम तोड़ा है. जबकि स्वस्थ होने वाले की दर 97.22 फीसद है. अबतक कुल 2,24,221 मरीज ठीक हो चुके हैं.

औरंगाबाद, बेगूसराय, गया, भागलपुर, सहरसा, सारण और मधेपुरा से अभी भी दर्जनों मामले रोज सामने आ रहा हैं. जबकि राजधानी पटना में रोजाना सैकड़ों लोग संक्रमित मिल रहें हैं.

यह भी पढ़े :  मुज़फ्फरपुर : लगातार 9वें दिन भी जारी रहा एलआईसी अभिकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन

अपना विज्ञापन लगवाने के लिए – यहां क्लिक करें

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Latest Article

RECIPE

NAUKRI NOTIFICATION

ASTROLOGY

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.