Friday, June 25, 2021

GS वाले Khan Sir ने ऐसा क्या कह दिया कि फुट परा लोगों का गुस्सा, जन्म कुंडली खंगाल लाए? जानिए खान सर का पूरा नाम!

पटना वाले Khan Sir GS यानी जनरल स्टडीज़ वाले Khan Sir. टीचर हैं. अपने देसी अंदाज और Topic को आसान बनाकर पढ़ाने के नाते इनकी एक तगड़ी फैन फॉलोइंग है.

YouTube पर वीडियोज़ बनाकर डालते हैं. इनके चैनल Khan GS Research Centre पर 92 लाख से ज़्यादा Subscriber हैं. Khan Sir ने 24 अप्रैल को एक वीडियो डाला था.

फ्रांस-पाकिस्तान के संबंधों पर. इसमें एक जगह Khan Sir बताते हैं कि पाकिस्तान में फ्रांस के राजदूत को देश से वापस भेजने को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन चल रहा हैं और इन विरोध प्रदर्शनों के बीच बच्चे भी हिस्सा ले रहे हैं. यहां पर इस विरोध प्रदर्शन करते बच्चे की तस्वीर को पॉइंट करते हुए खान सर बोलते हैं –

“ई रैली में ये बेचारा बचवा सब हैं. ई लोगों को क्या पता कि राजदूत क्या चीज होता हैं. कोई पता नहीं है. लेकिन फ्रांस के राजदूत को बाहर ले जाएंगे.

बाबू लोग, तुम लोग पढ़ लों. अब्बा के कहने पर मत आओ. अब्बा तो पंचर साट ही रहे हैं. ऐसे ही तुम लोग करेगा तो बड़ा होकर तुम लोग भी पंचर साटेगा.

तो पंचर मत साटो वरना तुमको तो पता हैं कि कुछ नहीं होगा त चौराहा पर बैठकर मीट काटेगा तुम. बकलोलवा सब. बताइए, ये उमर है बच्चों को यहां पर लाने का?”

Khan Sir आगे बिना किसी जाति-धर्म का नाम लिए ही एक आबादी विशेष पर भी टिप्पणी करते हुए कहते हैं.

“लेकिन क्या ही कीजिएगा? 18-19 पैदा होगा तो किस काम में आएंगे? कोई बर्तन धोयेगा, कोई बकरी काटेगा, कोई पंचर बनाएगा”

बस इसी वीडियो की क्लिप अब बहुत तेजी से ट्विटर पर वायरल हो रहा तो इसे धर्म विशेष के ख़िलाफ समझकर लोग #ReportOnKhanSir ट्रेंड करने लगा है. सना खैर नाम की यूज़र ने लिखा

खान सर तो कंगना रनौत की मेल वर्ज़न हैं. IAS की तैयारी करने वालों को सिखाया जाना चाहिए कि किस तरीके से नफरत फैलाने की जगह धार्मिक सद्भाव की बात किया जाए. यूट्यूब से गुज़ारिश हैं कि इन्हें एंटरटेन करना बंद करे.

#ReportOnKhanSir

Khan Sir या Amit Singh?

लेकिन इन सबके बीच ट्विटर पर एक जनसंख्या और भी थी, जो खान सर के एक और वीडियो क्लिप खोज लाया. इसमें वो कह रहे हैं कि उनका असली नाम Khan नहीं, बल्कि Amit Singh है. वीडियो में वो कह रहे हैं की–

यह भी पढ़े :  भारत में वापसी के लिए तैयार TikTok, बैन के बावजूद मान रहा यह नए Digital नियम
यह भी पढ़े :  बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के Modal Paper से पहले Market में आ गया स्नातक पार्ट- वन का Guess Paper, कीमत इतने रुपये

“मेरा ‘खान सर’ नाम नहीं हैं. तुम लोगों को एक मिस्ट्री बताते हैं. हम जब पढ़ाने गए थे, तब हम टीचर ही नहीं थे. एक कोचिंग था, जिसने कमाने के लिए लड़कों को तो रख लिया,

लेकिन उन्हें पढ़ाने के लिए टीचर ही नहीं था. तो हमें बुलवाया गया कि सर आइए, एक बार Class लीजिए. पहले दिन 6 लड़के थे. अगले दिन 40-50, उसके अगले दिन 150 हो गए.

अब कोचिंग वालों को डर हो गया कि अगर ई मास्टर यहां से हट गया त सब लड़के इसके पीछे चला जायेगा. तो उन्होंने हमसे कहा कि आपको अपना नाम न बताना है,

न मोबाइल नंबर. और हमने कहा कि हमको क्या मतलब इन सबसे. हमने न किसी को नाम बताया, न मोबाइल नंबर. हम अपना नाम GS टीचर बता देते थे.

बाद में उन लोगों ने ही एक नाम जुगाड़ दिया – Khan Sir. जबकि ऐसे लोग हमको अमित सिंह कहकर बुलाते है. हम इसीलिए कहते है कि आप हमको समझ सको, इतनी आपमें समझ नहीं.”

सरकारी नौकरी/परीक्षा/रिजल्ट से संबंधित नोटिफिकेशन अब इस ग्रुप में डाला जाएगा, इसे जॉइन कर लें.
Telegram : Join
Facebook : Join

कौन हैं Khan Sir? खान सर का पूरा नाम क्या हैं

Khan Sir के इर्द-गिर्द एक मिस्ट्री तो बुनी गई हुई है. इनके बारे में ज़्यादा जानकारि इतनी आसानी से तो उपलब्ध हैं नहीं. इनके YouTube Channel पर जो परिचय दिया गया है, उसमें भी नाम में सिर्फ Khan Sir लिखा है. और पटना का पता दर्ज है.

जो जानकारियां Public फोरम में उपलब्ध हैं, वो यह कहती हैं कि पूरा Khan Sir का पूरा नाम “फैज़ल खान” है. गोरखपुर, UP में पैदा हुए. ये NDA में जाना चाहते थे.

फ़िज़िकल क्लियर नहीं हुआ तो Khan Sir के नाम से मशहूर “फैजल खान” लोगों को पढ़ाने के लिए YouTube Channel शुरू किया,

जो इनके पढ़ाने के अच्छे अंदाज और अच्छे Research के चलते जमकर हिट हो गया. फिलहाल Khan Sir पटना में रहते हैं. एक लंबी-चौड़ी टीम Khan Sir के वीडियो प्रोडक्शन और Research के लिए काम करती है.

अपना विज्ञापन लगवाने के लिए – यहां क्लिक करें

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Latest Article

RECIPE

NAUKRI NOTIFICATION

ASTROLOGY

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.