Friday, June 25, 2021

Muzaffarpur : होली में धमाल मचाने का इरादा हैं?, तो एक मिनट रुकिए और मुजफ्फरपुर डीएम के इस नए आदेश को पढ़ लीजिये

Muzaffarpur : कोरोना संक्रमण में हो रहे वृद्धि को लेकर सार्वजनिक स्थलों पर होली मिलन समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा. डीजे पर भी पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा.

मंगलवार को डीएम प्रणव कुमार और एसएसपी जयंत कांत ने आने वाले पर्व-त्योहार, पंचायत चुनाव आदि को लेकर विधि व्यवस्था एवं अन्य बिंदुओं पर समीक्षा बैठक किये.

होली और शब-ए-बारात पर अलर्ट मोड पर रहने को कहा गया हैं. वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए होली घर पर ही मनाने की अपील किया गया हैं.

शांति समिति की बैठक थाना स्तर पर अनिवार्य रूप से करने को निर्देश दिया गया हैं. अतिरिक्त सतर्कता, चौकसी, संवेदनशील स्थलों को चिह्नित कर पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति के साथ साथ असामाजिक तत्वों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई का निर्देश दिया गया.

शराब माफियाओं पर करें सख्त कार्रवाई

शराब विनष्टीकरण कार्य में और तेजी लाने को निर्देश दिया गया हैं. शराब माफियाओं के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने को कहा गया हैं.

प्रखंडवार नियमित रूप से सघन छापेमारी किये जाने का निर्देश उत्पाद अधीक्षक को दिया गया हैं. इसमें लापरवाही पर जिम्मेदारी तय कर कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई.

ये भी दिए गए निर्देश

– डीएम ने कहा कि कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वाला, अराजकता और दहशत कायम करने वालो पर सीसीए का प्रस्ताव भेजें. हुड़दंगी, सामाजिक सद्भाव बिगाडऩे वालों को चिह्नित कर विधि सम्मत कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया गया.

यह भी पढ़े :  Google की भारत में होगी जांच, लगे ये गंभीर आरोप, जानिए पूरा मामला

– कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सावधानियों के प्रसार प्रचार, मास्क चेकिंग अभियान में तेजी लाने को निर्देश दिया गया हैं.

– पंचायत चुनाव को देखते हुए जिला परिवहन अधिकरी को वाहनों की चेकिंग करने का भी निर्देश दिया गया हैं. सूचना तंत्र को मजबूत करने की बात कहा गया हैं. सभी पंचायत एवं गांव स्तर पर प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस पदाधिकारी हालात पर सतत नजर बनाये खेंगे. चौकीदारों को और अधिक जिम्मेदार बनाने और उन्हेंं सक्रिय करने को कहा गया.

बता दें कि इस बैठक में जिप अध्यक्ष इंद्रा देवी, सिटी एसपी राजेश कुमार, अपर समाहर्ता राजेश कुमार, एसडीओ पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार और पश्चिमी डॉ. एके दास,

यह भी पढ़े :  सेना बहाली की लिखित परीक्षा 25 जुलाई को, 25 सौ से अधिक अभ्यर्थी होगें शामिल, जाने सबकुछ

उत्पाद अधीक्षक संजय राय, रेडक्रॉस के प्रदेश उपाध्यक्ष उदय शंकर प्रसाद सिंह, शांति समिति के सदस्य प्रो. शब्बीर अहमद, केपी पप्पू, इरशाद हसन गुड्डू के सभी एसडीपीओ, सीओ, एसएचओ आदि मौजूद. Source : Dainik Jagran

अन्य महत्वपूर्ण खबरों से अपडेटेड रहने के लिए यहां क्लिक कर हमें अभी फॉलो करें

TelegramJoin Now
FacebookFollow
Sarkari NaukriJoin Now
InstagramFollow
Facebook GroupJoin Now

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Latest Article

RECIPE

NAUKRI NOTIFICATION

ASTROLOGY

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.