Wednesday, July 28, 2021

Flipkart में 45 दिनों का इंटर्नशिप करने का मौका, एक दिन के मिलेंगे 500 रुपये

INTERNSHIP : फ्लिपकार्ड ने आगामी त्योहारी सीजन एवं बिग बिलियन डेज से पहले पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए अच्छी खबर दी हैं. कंपनी को अपने सप्लाई और लॉजिस्टिक चेन में काम के लिए इंटर्न्स की जरूरत है.

यह Internship पेड होगी और इसकी अवधि 45 दिनों तक के लिए होगा. सभी इंटर्न्स को एक दिन का करीब 500 रुपये दिया जाएगा. हालांकि पारिश्रमिक स्थानीय राज्य एवं श्रम कानूनों पर आधारित रहेगा और यह 600 रुपये प्रति दिन से भी अधिक हो सकता हैं. ये Offer Flipkart लॉन्चपैड प्रोग्राम का ही एक हिस्सा हैं.

सप्लाई चेन में काम करने का अवसर

एक बयान में फ्लिपकार्ट कंपनी ने कहा है की, ‘टियर -2 शहरों और उससे आगे के छात्रों को देशभर में Flipkart की सुविधाओं में प्रमुख सप्लाई चेन में काम करने को अवसर मिलेगा.

लॉन्चपैड छात्रों को सप्लाई चेन के प्रबंधन में महत्वपूर्ण कौशल हासिल करने एवं E-COMMERCE इंडस्ट्री के लिए प्रशिक्षित पेशेवरों का एक पारिस्थितिकी तंत्र बनाने में भी मदद करेगा.

त्योहारी सीजन सेल के दरमियान भी ये Program Flipkart की सप्लाई लॉजिस्टिक्स चेन को सही ढंग से मैनेज करने में मदद करेगा.

मेधावी छात्रों की जानकारी जुटाने का काम जारी

Flipkart का कहना है कि वह हरियाणा, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, तेलंगाना सहित 21 स्थानों पर शैक्षणिक संस्थानों के साथ मिलकर मेधावी छात्र-छात्राओं की जानकारी जुटाने एवं चयन होने वाले छात्रों को अपने फुलफिलमेंट सेंटर में कार्य देने के लिए काम कर रहा है.

फ्लिपकार्ट का कहना है कि पैसे के अलावें, इंटर्न्स को नए कौशल सीखने का मौका भी मिलेगा. कंपनी कहती है, ‘Internship करने वाले सभी छात्रों को सख्त अभ्यास का पालन करवाते हुए सप्लाई चेन प्रबंधन की विभिन्न पहलुओं में प्रशिक्षित किये जायेंगे. जिसमें उनके स्वास्थ्य एवं सुरक्षा को प्राथमिकता दिया जाएगा.

पिछले साल शुरू हुआ था ये प्रोग्राम

इस प्रोग्राम के बारे में Flipkart के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अमितेश झा ने कहा की, ‘हमने पिछले साल Launchpad Internship Program को शुरू किया था.

ताकि छात्रों को सप्लाई चेन में काम करने एवं इस Industry में सफल होने के लिए आवश्यक कौशल को सीखने का मौका मिल सकें. हम आगामी त्योहारी सीजन में अपने इंटर्न्स को एक आकर्षक और लंबा कार्य अनुभव को प्रदान करने को लेकर आश्वस्त हैं,

जो उन छात्रों सप्लाई चेन के प्रति अधिक रुचि पैदा करने में मदद करेगी. आपको बता दें की पिछले साल इस Internship Program में 2,000 से अधिक छात्रों ने “The Big Billion Days” के दौरान हिस्सा लिया था. “INPUT : Indiatoday”

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Latest Article

RECIPE

NAUKRI NOTIFICATION

ASTROLOGY

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.