Saturday, June 19, 2021

Muzaffarpur : अगले दो दिनों तक नहीं मिलने जा रही बारिश से मुक्ति, कई हिस्सों में Black Out

MUZAFFARPUR: चक्रवात यास के प्रभाव से झारखंड के ऊपर अभी एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से सुबह से बूंदा बांदी चल रहा है.

अगले दो दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश की सभावना. साथ ही एक बड़े गंभीर चक्रवाती तूफान के भी संकेत हैं.

इसको देखते हुए डॉ. राजेंद्र प्रसाद, केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय मौसम विभाग के नोडल पदाधिकारी डॉ.ए सत्तार ने यह बताया कि इस चक्रवात का असर उत्तर बिहार के मैदानी इलाकों में हैं.

इस दौरान तेज हवाओं के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना हैं. इस अवधि के दौरान अधिकतम तापमान 30 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता हैं.

वहीं, जबकि न्यूनतम तापमान 22 से 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास तक रहने की संभावना है. वहीं सापेक्ष आर्द्रता सुबह में 70 से 85 प्रतिशत तथा दोपहर में 45 से 65 प्रतिशत रहने की भी संभावना है.

पूरबा हवा औसतन 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी, मीनापुर के कृषि समन्वयक सुशील कुमार मिश्रा ने यह बताया कि चक्रवात के कारण हो रहें बारिश से आम, केला, आम, लीची व मूंग के लिए हानिकारक हैं.

वहीं यह मौसम धान के बिचडा गिराने के लिए बिल्कुल अनुकूल हैं. खेतों में नमी हो गया हैं. किसान बिचडा गिरा सकते है.

मुज़फ्फरपुर का अपना Receipe YouTube Channel

कई हिस्सों में Black Out, पेड़-पोल गिरने से आपूर्ति ठप

Muzaffarpur जिले में तेज हवाओं के साथ बारिश होने के कारण गुरुवार को बिजली व्यवस्था बिल्कुल चरमरा गई. शहर सहित जिले के अधिकतर हिस्सों में पेड़ गिरने और तार टूटने से कई इलाकों में ब्लैक आउट हो गया हैं.

कहीं पांच घंटे तो कहीं पर नौ घंटे के बाद बिजली लौटी, लेकिन कुछ ही समय बाद फिर कट जा रही. हालांकि, लगातार तेज हवाओं के कारण ट्रिपिंग की समस्या बनी हुई हैं.

सबसे अधिक परेशानी पानी को लेकर हुआ है. खादी भंडार के अमित कुमार ने कहा हैं कि पांच बजे के बाद बिजली गुल हो जाने के कारण से पानी का संकट हो गया. आसपास से पीने के लिए पानी मंगाना पड़ा.

Muzaffarpur No. 1. Education Website Near News, We Providing all Bihar University News and more Related Muzaffarpur and Education.

अपना विज्ञापन लगवाने के लिए – यहां क्लिक करें

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Latest Article

RECIPE

NAUKRI NOTIFICATION

ASTROLOGY

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.