Wednesday, June 23, 2021

Lockdown: बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया यह एलान

PATNA : बिहार में कोरोना संक्रमण के बेकाबू होते हालात के बीच इस वक्त की सबसे बड़ी खबरे आई है. मुख्यमंत्री नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए पूरे राज्य में 15 मई तक के सम्पूर्ण लॉडाउन लगा दिया हैं.

खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बात की जानकारी दी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दिए.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर कहा कि “कल सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद बिहार में फिलहाल 15 मई, 2021 तक लाॅकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया”

इसके विस्तृत मार्गनिर्देशिका एवं अन्य गतिविधियों के संबंध में आज ही आपदा प्रबंधन समूह को कार्रवाई करने हेतू निर्देश दिया गया है.

हालांकि बिहार सरकार ने अब तक यह तय नहीं किया हैं कि इस दौरान राज्य में क्या खुले रहेंगे औऱ क्या बंद. इसके लिए बिहार सरकार के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक होगी.

क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप सरकार के अधिकारियों का समूह हैं जो कोरोना को लेकर फैसले लेता हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी कहा हैं कि Crisis Management Group की बैठक के बाद

यह तय होगा कि Lockdown से किन चीजों की छूट रहेगी और क्या सब पाबंदी होगा. आज शाम तक सरकार इसे लेकर विस्तृत Guidelines जारी करेगी.

गौरतलब हैं कि सोमवार को पटना हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से सख्त लहजे में पूछा था कि वह मंगलवार तक बताये कि Bihar में Lockdown लगेगा या नहीं.

यह भी पढ़े :  बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 11 जुलाई को, इस तारीख से एडमिट कार्ड डाउनलोड होना शुरू...

हाईकोर्ट ने कहा था कि अगर बिहार सरकार कोई फैसला नहीं करती हैं तो कोर्ट को कड़े कदम उठाने पड़ेंगे. बिहार में कोरोना संक्रमण को लेकर जनहित याचिकाओं की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने ये निर्देश दिया था.

हाई कोर्ट ने कहा था कि बिहार में कोरोना मरीजों के इलाज की कोई सुविधा नहीं है. बिहार के अस्पतालों में ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए कोई कार्य योजना नहीं बना है.

केंद्रीय कोटा से अभी 194 टन ऑक्सीजन मिला हैं लेकिन सिर्फ 160 टन ऑक्सीजन की सप्लाई हो रहा हैं. बिहार में अभी एडवाइजरी कमेटी तक नहीं बना हैं

जो इस कोरोना विस्फोट से निपटने का रास्ता तलाशे हैं. बिहार सरकार ने कोई वॉर रूम तक नहीं बनाया हैं. हाईकोर्ट ने सरकार को जमकर फटकार लगाया था.

यह भी पढ़े :  15 सूत्री मांगों को लेकर एलआईसी कार्यकर्ताओं का 7वें दिन भी देशव्यापि विश्राम दिवस जारी

हाईकोर्ट के इस आदेश के उपरांत नीतीश कुमार ने आनन फानन में बैठक बुलाया, जिसमें उन्होने अपने मंत्रिमंडल के कुछ मंत्रियों के अलावा सरकार के आलाधिकारियों से लंबी चर्चा हुआ.

इस बैठक में ही Corona को लेकर Lockdown पर लंबी चर्चा हुआ था, हाईकोर्ट के निर्देश पर भी बात हुआ था औऱ फिर यह तय हुआ था कि Bihar में Lockdown लगा दिया जाये. इसके बाद ही आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका एलान किया हैं.

अन्य महत्वपूर्ण खबरों से अपडेटेड रहने के लिए यहां क्लिक कर हमें अभी फॉलो करें

TelegramJoin Now
FacebookFollow
Sarkari NaukriJoin Now
InstagramFollow
Facebook GroupJoin Now

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Latest Article

RECIPE

NAUKRI NOTIFICATION

ASTROLOGY

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.