Friday, June 25, 2021

Bihar Lockdown Guidelines: राज्य में 1 जून तक लॉकडाउन, लेकिन इन क्षेत्रों में रियायत देने का निर्णय, देखें….

Bihar Lockdown Guidelines: इस वक्त की बड़ी खबर पटना से आ रही हैं बिहार में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. बिहार में 1 जून तक लॉक डाउन को बढ़ा दिया गया है.

CM नीतीश कुमार ने कोरोना के मद्देनजर लॉकडाउन को बढ़ाने का यह बड़ा फैसला लिया है. सीएम ने खुद से ही ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. गौरतलब हैं कि बिहर में लॉकडाउन की अवधि में कोरोना संक्रमण की दरों में काफी कमी आया है.

कोरोना के नए पॉजिटिव केस काफी कम मिल रहे हैं. जबकि स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्याओं में भी भारी बढ़ोतरी हुआ है. कोरोना की वजह से लॉकडाउन के सकारात्मक प्रभाव को देखते हुए बिहार सरकार ने यह निर्णय लिया है.

बता दें कि, क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रूप की मीटिंग के बाद बिहार में लॉकडाउन की अवधि को 1 जून तक बढ़ा दिया गया हैं. बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद सोमवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दिए.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर लिखा “लाॅकडाउन का अच्छा प्रभाव पड़ा हैं और कोरोना संक्रमण में भी कमी दिख रही है. अतः बिहार में 25 मई से आगे एक सप्ताह के लिए अर्थात 1 जून, 2021 तक लाॅकडाउन को जारी रखने का निर्णय लिया गया हैं.

कोरोना महामारी के संक्रमण को देखते हुए 5 मई 2021 से तीन सप्ताह के लिए राज्य में लाॅकडाउन लगाया गया था. आज पुनः फिर से सहयोगी मंत्रीगण और पदाधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा किया गया”

आपको बता दें कि पहले से ही इस विषय पर चर्चा थी कि बिहार में लॉकडाउन लगने के पॉजिटिव रिजल्ट को देखते हुए बिहार सरकार लॉकडाउन की अवधि को आगे बढ़ा सकती है.

यह भी पढ़े :  बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के Modal Paper से पहले Market में आ गया स्नातक पार्ट- वन का Guess Paper, कीमत इतने रुपये

बिहार सरकार इसपर पहले से ही विचार कर रही थी. आपको बता दें कि पहली बार बिहार सरकार ने 15 मई तक लॉकडाउन लगाने का एलान किया था.

फिर उसके बाद 10 दिनों के लिए इसे और बढ़ा कर 16 से 25 मई तक किया गया. जिसे आज 24 मई को ट्वीट कर राज्य में लगी लॉकडाउन को 1 जून 2021 तक बढ़ा दिया गया.

अपना विज्ञापन लगवाने के लिए – यहां क्लिक करें

कृषि यंत्र और खाद-बीज की दुकानों को रियायत

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने कैबिनेट सहयोगियों से बातचीत की. इसके बाद क्राइसिसि मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुआ. इस बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया

यह भी पढ़े :  भारत में वापसी के लिए तैयार TikTok, बैन के बावजूद मान रहा यह नए Digital नियम

कि राज्य में लगे लॉकडाउन अवधि को एक सप्ताह के लिए आगे बढ़ा दिया जाये. बता दें कि राज्य सरकार ने इस बार के लॉकडाउन में कुछ रियायतें भी दी है.

जानकारी के अनुसार इस बार खाद बीज और कृषि यंत्रों की दुकानों को सातों दिन सुबह 6 बजे से 10 बजे और ग्रामीणों इलाकों में सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक खोलने का आदेश दिया गया है.

दरअसल राज्य में धान की खेती का मौसम शुरू होने वाला हैं. इस लिहाज से राज्य सरकार कृषि से जुड़े दुकानों को खोलने का निर्णय लिया हैं.

सरकारी नौकरी/परीक्षा/रिजल्ट से संबंधित नोटिफिकेशन अब इस ग्रुप में डाला जाएगा, इसे जॉइन कर लें.
Telegram : Join
Facebook : Join

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Latest Article

RECIPE

NAUKRI NOTIFICATION

ASTROLOGY

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.