Friday, June 25, 2021

IGNOU Exams : इग्नू ने इन यूजी और पीजी कोर्सेज के छात्र-छात्राओं को किया प्रमोट, जानिए किन छात्रों को किया गया प्रमोट

Indira Gandhi National Open University ( IGNOU ) ने बड़ा फैसला लिया है. विश्वविद्यालय की 75वीं Academic Council की बैठक में सत्र 2019-2020 में जून में Admission लेने वाले छात्रों को प्रमोट किये जाने का फैसला किया गया है.

इसमें UG और PG Semester के छात्र शामिल हैं. Indira Gandhi National Open University ( IGNOU ) के पटना क्षेत्रीय निदेशक अभिलाष नायक ने बताया कि इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है. क्षेत्रीय सेंटर को लिए गए इस फैसले की कॉपी उपलब्ध करा दिया गया है.

जारी अधिसूचना के अनुसार, स्नातक पार्ट वन में बीए जनरल (BA general), बीकॉम जनरल (BCom general), बीएससी जनरल (BSc General) के अलावा बीएसडब्ल्यू (BSW), बीटीएस (BTS), बीएवीटीएम (BAVTM) और बीबीए रिटेलिंग (BBA retailing) के कोर्स शामिल हैं.

वहीं स्नातक पार्ट टू यानी सेकेंड ईयर में जनवरी 2020 के बीए (BA), बीकॉम (BCom), बीएससी (BSc), बीएसडब्ल्यू (BSW), बीटीएस (BTS) और बीबीए रिटेलिंग (BBA retailing) के छात्र शामिल है.

पीजी फर्स्ट ईयर में 2019 जून के एमकॉम (MCOM), एमईजी (MEG), एमएचडी (MHD), एमपीएस (MPS), एमएएएन (MAAN), एमजीपीएस (MGPS), एमएआरडी (MRD), एमएसडब्ल्यू (MSW), एमएसडब्ल्यूसी (MSWC), एमएजेएमसी (MJMC) सहित कई कोर्सों के छात्रों को भी प्रमोट किया गया है.

यह भी पढ़े :  इंतजार खत्म! पीजी सत्र 2020-22 में एडमिशन के लिए फर्स्ट मेरिट लिस्ट आज, यहां से कर पाएंगे डाउनलोड

इसी तरह जनवरी 2020 के एमबीए(MBA), एमबीए (बीएडंएफ) एमएससीएमएसीएस (MSCMACS) के प्रथम और थर्ड सेमेस्टर और एमसीए (MCA 1st/ 2nd/3rd/4th/5th) के फर्स्ट से लेकर फाइव सेमेस्टर तक के छात्रों को प्रमोट किया गया है.

बीएड (BEd) , बीलिस (BLIS), एमलिस (MLIS), बीएचएम (BHM), एमएचए (MHA), बीएससी (BSC), बीसीओएमएफ (BCOMF), बीसीओएमसीएए (BOCOMCAA), बीसीओएमएफसीए (BCOMFCA),

बीबीए (सर्विस मैनेजमेंट) एमसीओएमएमएएफएस (MCOMMAAFS), एमसीओएमएफटी (MCOMFT) और एमसीओएमबीपीसीजी (MCOMBPCG) कोर्स के छात्रों को यह मौका नहीं मिला है. इन कोर्सों छात्रों को परीक्षा देना होगा.

IGNOU के कुलसचिव डॉ. वीबी नेगी की तरफ से जारी अधिसूचना के मुताबिक, जिन्हें लगता है कि एवरेज मार्किंग से कम नंबर मिलेगा, वे फरवरी में होने वाली परीक्षा दे सकते हैं. उन्होंने बताया कि परीक्षा के लिए अलग से अधिसूचना जल्द ही जारी की जाएगी.

यह भी पढ़े :  इंटर में नामांकन के लिए OFSS पोर्टल में फिर आई ये गड़बड़ी, दिनभर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए भटकते रहे अभ्यर्थी, पढ़ें पूरी डिटेल

अपना विज्ञापन लगवाने के लिए – यहां क्लिक करें

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Latest Article

RECIPE

NAUKRI NOTIFICATION

ASTROLOGY

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.