Tuesday, June 15, 2021

बिहार सरकार का बड़ा निर्णय, अब शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू, शाम 4 बजे ही बंद करनी होंगी दुकानें, जानें और क्या हुआ निर्णय…

PATNA : बिहार में कोरोना संक्रमण के संकट के बीच 28 अप्रैल को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुआ. इसके पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2 दिनों से लगातार मैंराथन मीटिंग कर हालात का जायजा ले रहे थे.

मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के सभी जिलों के एसपी डीएम के साथ वीसी के माध्यम से बैठक कर कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा बैठक की थी.

इसके बाद आज 28 अप्रैल को भी अधिकारियों के साथ बैठक की गई. कोरोना के इस संकट में आगे क्या किया जाये इसी सम्बंध में आज क्राइसिसि मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुआ.

बता दें कि इस बैठक में लिये गए निर्णयों की जानकारी विकास आयुक्त आमिर सुबहानी और स्वास्थ्य प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने दिया.

सरकार के निर्णय की दी जानकारी

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दोनों अधिकारियों ने मीडिया को संबोधित किया. साथ ही अधिकारियों ने आज की बैठक में लिये गए निर्णयों की जानकारी साझा की.

आमिर सुबहानी ने बताया कि आज 28 अप्रैल को हुए मीटिंग में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए क्या किया जायें इस पर विचार किया गया. प्रत्यय अमृत ने बताया कि शाम छह बजे के बजाए 4 बजे तक ही सभी दुकाने बंद हो जायेंगी.

बता दें कि यह निर्णय कल से ही लागू हो जाएगी. शाम का लगने वाला कर्फ्यू अब रात 9 बजे की बजाये शाम 6 बजे से सुबह के 6 बजे तक रहेगा.

सरकारी नौकरी/परीक्षा/रिजल्ट से संबंधित नौकरी समाचार पाने के लिए यहां क्लिक कर अभी जॉइन हो जाए.
Telegram : Join
Facebook : Join

भीड़ वाले बाजारों को डीएम अपने आदेशनुसार बंद करा सकते हैं या दूसरी जगहों पर शिफ्ट कर सकते हैं.

शादी समारोह में सिर्फ 50 लोग होंगे

शादी समारोहों में सिर्फ पचास लोग ही रहेंगे, शादी में कर्फ्यू का असर रात 10 बजे से प्रभावी रहेगा. वहीं, अँतिम संस्कार में 20 लोग ही रहेंगे.

डीजे पर पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा. कोरोना से मरने वालें लोगो का अंतिम संस्कार सरकारी खर्च पर होगा.

ऑफिसों में 25 फीसदी उपस्थिति पर ही काम होगा और शाम के चार बजे ही बंद करना होगा. रेस्टोरेंट से रात 9 बजे तक खाना ले जाने की अनुमति रहेगी.

सरकारी नौकरी/परीक्षा/रिजल्ट से संबंधित नौकरी समाचार पाने के लिए यहां क्लिक कर अभी जॉइन हो जाए.
Telegram : Join
Facebook : Join

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
500FollowersFollow
1,000SubscribersSubscribe

Latest Articles

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.