Saturday, June 19, 2021

सिर्फ 30 मिनट की हो सकती है CBSE 12वीं बोर्ड परीक्षा, जानें क्‍या है अपडेट

CBSE Class 12th Board Exam 2021: सीबीएसई 12th परीक्षा के आयोजन को लेकर अब तक किसी तरह का कोई ठोस फैसला नहीं लिया गया है.

श‍िक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल की अध्‍यक्षता में हाई लेवल मीटिंग का आयोजन किया गया, जिसमें राज्‍यों को इस बारे में सलाह देने को कहा गया हैं.

राज्‍यों ने 25 मई तक अपना सलाह केंद्र को भेज दिये हैं. हालांकि सूत्रों के मुताबिक तो इस बार CBSE 12th की परीक्षा सिर्फ 30 मिनट की होने वाला है.

वैसे इस बारे में केंद्र के तरफ से अब तक कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं किया गया हैं. CBSE class 12th Board परीक्षा को आयोजित करने के लिये

CBSE Board News पाने के लिए अभी यहां क्लिक कर इस जॉइन करें : Click Here

शिक्षा मंत्रालय और Board, विभिन्‍न विकल्‍पों पर विचार कर रहीं है. इसमें परीक्षा की अवधि कम करने का भी सुझाव शामिल है.

हालांकि CBSE ने इस पर कुछ भी कहने से अब्बी इंकार किया हैं और यह कहा है कि छात्रों और सभज अभ‍िभावकों को आधिकारिक फैसला आने तक इंतजार करनी चाहिए.

बता दें कि CBSE 12th Board Exam 2021 रद्द करने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर किया गया था, जिसे सोमवार तक के लिये स्‍थगित कर दिया गया हैं.

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एएम खानविलकर की अगुआई वाली बेंच ने इस महामारी के बीच कक्षा 12th की Board Exam रद्द करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई कर रहा है.

लगभग 7000 अभिभावकों ने इस महामारी के बीच कक्षा 12th की Board Exam रद्द करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है.

CBSE 12th Board Exam 2021 को रद्द करने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक आवेदन दायर किया गया था. यह याचिका केरल के शिक्षक टोनी जोसेफ ने दायर की थी.

अपने आवेदन में उन्‍होंने यह कहा कि परीक्षा रद्द करना छात्रों के साथ यह अन्याय होगा. उसमें कहा गया था कि कक्षा 12th की परीक्षा एक छात्र के जीवन का अभिन्न अंग है और उच्च शिक्षण संस्थानों में प्रवेश के लिए भी यह काफी महत्वपूर्ण है.

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Latest Article

RECIPE

NAUKRI NOTIFICATION

ASTROLOGY

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.