Friday, June 25, 2021

Bihar Police Recruitment: बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़े का खुलासा, 200 से अधिक लोग गिरफ्तार, इसलिए पकड़ में आए फर्जी अभ्यर्थी

Bihar Police Recruitment : बिहार में पुलिस सिपाही भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) में फर्जीवाड़े के मामलों में 52 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया हैं.

यह परीक्षा Central Selection Board की ओर से कराई जा रही है Hindustan Times को एक पुलिस अधिकारी के हवाले से यह कहा गया है कि शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) में अपनी जगह किसी अन्य व्यक्ति को खड़ा कराने के मामले में कुल 52 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

2 से 5 लाख मिलते थे

गिरफ्तार किए गए अभ्यर्थियों से पूछताछ में यह पता चला है कि किसी अन्य अभ्यर्थी की जगह शारीरिक दक्षता परीक्षा में खड़े होने के लिए आरोपियों को 2 से 5 लाख रूपए के बीच तय रेट के अनुसार दिए जाते थे.

बताया जा रहा है की पिछले पांच दिनों में अभीतक 200 से ज्यादा लोगों को पकड़ा गया है.

इसलिए पकड़ में आए फर्जी अभ्यर्थी

पुलिस विभाग के ही एक अधिकारी ने बताया कि फर्जीवाड़ा करके कोई भी अभ्यर्थी आयोजित शारीरिक दक्षता परीक्षा पास नहीं कर सकता,

यह भी पढ़े :  बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 11 जुलाई को, इस तारीख से ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड होना शुरू...

क्योंकि सभी अभ्यर्थियों की पहचान और उनके दस्तावेजों की जांच सावधानीपूर्वक किया जा रहा हैं.

11 हजार से अधिक पदों पर बहाली

Bihar Police में 11 हजार 880 सिपाहियों के लिए भर्ती शुरू किया गया. इसके लिए Bihar Central Selection Board (सिपाही भर्ती) ने 12 जनवरी से 8 मार्च 2020 तक लिखित परीक्षाएं आयोजित करवाई थी.

बता दें कि इस लिखित परीक्षा में लगभग 10 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था. लिखित परीक्षा में तकरीबन 60 हजार अभ्यर्थियों को सफल घेषित किया गया,

जिनकी शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) 7 दिसंबर से शुरू की गई है, जो की आगामी 30 जनवरी 2021 तक चलेगा. इसी दौरान किये जा रहे फर्जीवाड़े की बात सामने आ रहा है.

यह भी पढ़े :  मुज़फ्फरपुर : लगातार 9वें दिन भी जारी रहा एलआईसी अभिकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Latest Article

RECIPE

NAUKRI NOTIFICATION

ASTROLOGY

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.