Saturday, June 19, 2021

Bihar Lockdown: बिहार में लग सकता हैं 15 मई तक लॉकडाउन, क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक आज

PATNA : बिहार में कोरोना संक्रमण का मामला लगातार बढ़ रहा हैं. कोरोना पर काबू पाने के लिए बिहार सरकार योजनाएं भी बना रही हैं. सुबह 11:30 बजे बिहार में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक होना तय है.

बताया जा रहा हैं कि पूरे बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन लगाए जाने का फैसला इस बैठक में लिया जा सकता हैं. बिहार में कोरोना का मामला लगातार बढ़ रहा,

इसपर सरकार को सख्त कदम उठाने की जरूरत भी हैं. ऐसे में बिहार सरकार संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए आज यह फैसला ले सकती हैं.

गौरतलब हैं कि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पदाधिकारियों को दिए निर्देश के बाद आज आपदा प्रबंधन समूह की बैठक का फैसला किया गया है.

सरकारी नौकरी/परीक्षा/रिजल्ट से संबंधित नौकरी समाचार पाने के लिए यहां क्लिक कर अभी जॉइन हो जाए.
Telegram : Join
Facebook : Join

संभव हैं कि आज (मंगलवार) को होने वाली इस बैठक में कई अहम निर्णय लिया जाए. संक्रमण की रोकथाम के लिए नया आदेश जारी किया जा सकता हैं.

कोर्ट ने जताई थी नाराजगी

बिहार में कोरोना संक्रमण के कारण बिगड़ते हालात पर पटना हाईकोर्ट ने भी अपनी नाराजगी जाहिर की थी. कोर्ट ने सरकार से पूछा था कि सम्पूर्ण बिहार में लॉकडाउन लगाने की क्या तैयारी है.

इस मामले पर कोर्ट ने बिहार सरकार से मंगलवार को मतलब आज जवाब देने के कहा हैं.

न्यायमूर्ति चक्रधारी शरण सिंह साथ न्यायमूर्ति मोहित कुमार शाह की खंडपीठ ने इस सुनवाई को करते हुए सरकार के सिस्टम को फ्लॉप बताया दिया था.

बिहार में संक्रमितो की संख्या

बता दें कि सोमवार को बिहार में कोरोना संक्रमण के 11407 नया मामला सामने आया था. इसके अलावें कोरोना के चलते 24 घंटे में 82 मरीजों की मौत भी हुई.

बिहार में कुल 72658 सैम्पल की जांच हुआ है. अबतक कुल 3,98,558 मरीज ठीक भी हुए हैं. बिहार में फिलहाल कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या 107667 है.

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की रिकवरी प्रतिशत 78.29 हैं.. बीते 24 घंटे में 82 मौतों के आंकड़ों के बाद अबतक कोरोना संक्रमण से राज्य में मौतों की संख्या 2821 हो गई है.

अन्य महत्वपूर्ण खबरों से अपडेटेड रहने के लिए यहां क्लिक कर हमें अभी फॉलो करें

TelegramJoin Now
FacebookFollow
Sarkari NaukriJoin Now
InstagramFollow
Facebook GroupJoin Now

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Latest Article

RECIPE

NAUKRI NOTIFICATION

ASTROLOGY

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.