Friday, June 25, 2021

BIHAR; 09 से 15 जून तक दुकान खोले जाने को लेकर लागू रहेगा यह नया नियम, जाने सबकुछ

PATNA : बिहार में Corona Infection की रफ्तार कम होने के साथ ही लॉकडाउन को खत्म कर अनलॉक की घोषणा हो गई है. राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसकी जानकारी ट्वीट करते हुए दी.

CM नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार में अब Lockdown को खत्म करते हुए नाइट कर्फ्यू लागू रखा जाएगा. इस संबंध में बिहार सरकार के तरफ से नई गाइडलाइन भी जारी कर दिया गया है.

Bihar में Lockdown खत्म होने के बाद Unlock की प्रक्रिया में अब रोजाना सुबह 6 बजे से शाम के 5 बजे तक दुकानें खुलेगा. सरकार के तरफ से जारी नई Guidelines के मुताबिक

सभी दुकानें अब एकदिन बीच कर खोल जाएगा. लेकिन किस दिन कौन सी दुकान खुलेगी यह संबंधित जिले के डीएम आदेश जारी करेंगे.

सरकार के तरफ से जारी Guideline में यह कहा गया है कि शाम 7:00 बजे से सुबह के 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. इसके अलावें सरकार ने सरकारी कार्यालयों के साथ निजी कार्यालयों को भी खोले जाने का आदेश जारी कर दिया हैं.

यह भी पढ़े :  इंटर में नामांकन के लिए OFSS पोर्टल में फिर आई ये गड़बड़ी, दिनभर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए भटकते रहे अभ्यर्थी, पढ़ें पूरी डिटेल

Unlock फेज में प्राइवेट ऑफिस भी शाम के 4:00 बजे तक खोले जा सकेंगे. दफ्तरों के बंद होने के एक घंटे बाद यानी की 5 बजे तक दुकानें खुला रहेगा. इसके अलावा निजी वाहन चलने की भी इजाजत दिया गया हैं.

नई किचेन डिशेज पसंद हैं तो यहां क्लिक कर इस महिला को सब्सक्राइब करें.

सरकार ने अगले एक हफ्ते के लिए इस नए व्यवस्था को लागू किया है. CM नीतीश कुमार ने कहा कि अभी भी सभी को भीड़ से बचने की जरूरत है.

Bihar में शिक्षण संस्थानों पर पाबंदी अभी भी लागू रहेगा. पहले की तरह जारी ऑनलाइन तरीके से ही शिक्षण कार्य अभी चलते रहेंगे.

यहां पढ़िए पूरी गाइडलाइन

सरकारी नौकरी/परीक्षा/रिजल्ट से संबंधित नोटिफिकेशन अब इस ग्रुप में डाला जाएगा, इसे जॉइन कर लें.
Telegram : Join
Facebook : Join

यह भी पढ़े :  आपके घर भी है बिजली Connection तो जरूर पढ़ें यह खबर, नहीं तो कट सकता है Connection

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Latest Article

RECIPE

NAUKRI NOTIFICATION

ASTROLOGY

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.