Wednesday, July 28, 2021

12वीं पास को 25 हजार और ग्रेजुएट होने पर 50,000 रुपये देगी बिहार सरकार

Bihar : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में अब 12वीं पास करने वाली छात्राओं को 25 हजार रुपये और ग्रेजुएट होने पर छात्राओं को 50 हजार रुपये छात्राओं को दिया जाएगा.

इसके अलावें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कौशल विकास और उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए हम एक नया विभाग बनाएंगे. ITI और Polytechnic संस्थान भी इसके अंतर्गत आएंगे. ( Sarkari Yojana )

उन्होंने कहा, हम उन लोगों की आर्थिक मदद करेंगे जो अपनी व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा निर्वाचन आयोग द्वारा जारी की गई बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के घोषणा का हम स्वागत करते हैं.

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार में विधानसभा चुनाव को समय पर कराने हेतु चुनाव आयोग ने जिस दृढ़ प्रशासनिक इच्छाशक्ति से काम लिया और जितनी व्यापक तैयारी चुनाव आयोग ने की है, उसके लिए चुनाव आयोग की सराहना किया जाना चाहिए.

पूरी सावधानियों का पालन करते हुए जब कोरोना काल में अर्थव्यवस्था खोली जा रही हैं, मेट्रो, पर्यटन स्थल और धार्मिक स्थल तक खोली जा रहीं हैं, तब ऐसे में लोकतांत्रिक प्रक्रिया को स्थगित करने वाली दलील बिल्कुल भी उचित नहीं थी. चुनाव आयोग जान भी, जहान भी और लोकतंत्र का सम्मान भी के मंत्र को पालन करता हैं.

उपमुख्यमंत्री ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि बिहार की जनता अगले महीने सिर्फ 11 दिनों के भीतर ही पूरे तीन चरणों में होने वाले मतदान के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना काल में मजदूरों, गरीबों, युवाओं बुजुर्गों और किसानों की सहायता के लिए सरकारी खजाने को खोल दिया.

कोरोना पर नियंत्रण के साथ कोसी महासेतु के शुभारम्भ, रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन तथा गंगा पर नये महासेतु के निर्माण की आधारशिला को रखकर ढांचागत विकास की गति को बनाये रखी गई.

बिहार के 8 करोड़ मतदाता चुनाव में इन मुद्दों पर अपना समर्थन देने के अवसर के रूप में लेंगे.

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Latest Article

RECIPE

NAUKRI NOTIFICATION

ASTROLOGY

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.