Wednesday, June 23, 2021

रेलवें भर्ती परीक्षाओं को लेकर आई यह बड़ी खबर! 2.40 करोड़ आवेदकों के लिए खुशखबरी

Indian Railways NTPC Group D Jobs 2020 : अगर आप भी Railway Recruitment Examination के लिए अप्लाई करने वाले 2.40 करोड़ परीक्षार्थियों में से एक हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है.

Railway Recruitment Board अब एग्जाम लेने की तैयारी में जुट गया है. नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी “Railway NTPC”, आइसोलेटिड एंड मिनिस्ट्रियल और Level-1 की करीब 1 लाख 40 हजार पदों को भरे जाने हैं.

खबर के अनुसार, Railway Board के Chairman Vinod Kumar Yadav ने Indian Railways के सभी जोन के महाप्रबंधकों को इन एग्जाम के लिए सभी व्‍यवस्‍थाएं करने का निर्देश दिया हैं.

Computer Based Test (CBT) from 15 December

चेयरमैन की तरफ से लिखे गए इसलेटर में कहा गया है कि कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) 15 December, 2020 से शुरू होगी. Railway Recruitment Board के तरफ से 2.4 करोड़ से ज्यादा कैंडिडेट्स के लिए एग्जाम होंगे.

बता दें कि इस एग्जाम की प्रकिया काफी लंबी भी हो सकता है. यह जून 2O21 तक जारी रह सकता है. इसमें 1.4O लाख से ज्यादा Notified खाली पदों के लिए 3 आइसोलेटेड एंड मिनिस्ट्रियल कैटेगरी, Railway NTPC और Leval-l कैटेगरी को कवर किया जाएगा.

यह भी पढ़े :  BSEB OFSS 11th Admission 2021: इंटर में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, घर बैठे इस डाइरेक्ट लिंक से करें ऑनलाइन आवेदन

कोरोनावायरस महामारी के चलते टाल दिया गया था एग्जाम

Railway कुल 1,40,640 सीटों को भरने के लिए Exam की तैयारी में जुट गया है. Exam को कोरोनावायरस महामारी के चलते टाल दिए गए थे.

इस एग्जाम के जरिए गार्ड, क्लर्क, आइसोलेटिड एंड मिनिस्ट्रियल और Leval-1 के ट्रैक मेंटेनर और पॉइंट्समैन के पदों पर भर्तियां किया जाना हैं.

सभी जरूरी गाइडलाइन के मुताबिक होगा एग्जाम

Railway Board के अध्‍यक्ष ने कहा है कि इस Railway Exam के लिए RRB को लॉजिस्टिक सपोर्ट की जरूरत पड़ेगा, जिसमें मैनपावर, गाड़ियां और दूसरी जरूरी बुनियादी चीजें भी हैं.

यह भी पढ़े :  BSEB OFSS 11th Admission 2021: इंटर में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, घर बैठे इस डाइरेक्ट लिंक से करें ऑनलाइन आवेदन

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट में कहा गया की एग्जाम Covid -19 महामारी के फैलाव के चलते सभी तरह के जरूरी गाइडलाइन का पालन करते हुए लिया जाएंगे. Railway Board ने कहा है कि सभी जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं.

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Latest Article

RECIPE

NAUKRI NOTIFICATION

ASTROLOGY

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.