Thursday, July 29, 2021

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला अब सरकारी नौकरी के लिए केवल एक टेस्ट, नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी लेगी परीक्षा

सरकारी विभागों में सरकारी नौकरी पाने की ललक हर किसी को है लेकिन अभ्यर्थियों की भीड़ इतनी ज्यादा है कि कुछ ही लोगो को नौकरी मिल पाता है और इसके लिए हर विभाग की नौकरियों के लिए अलग अलग तरह की परीक्षाएं देनी होती है लेकिन अब इसमें बदलाव कर दिया गया है।

नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी (एनआरए) को अधीनस्थ पदों के लिए सीईटी (कॉमन एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट) आयोजित करने का अधिकार दिया गया है.

कैबिनेट के इस फैसलों के बारे में बताते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि आज नौकरी के लिए युवाओं को बहुत सी परीक्षाओं को देनी पड़ती है.

इनको समाप्त करने के लिए नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी (एनआरए) अब कॉमन एलिजबिलिटी टेस्ट (सीईटी) लेगी।इससे युवाओं को लाभ होगा।

प्रकाश जावड़ेकर ने यह भी कहा कि देश में करीब 20 रिक्रूटमेंट एजेंसियां हैं जिन्हें समाप्त करते हुए सरकार ने बहुत ऐतिहासिक फैसला लिया है.

नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी (राष्ट्रीय भर्ती संस्था) ही अब कॉमन एलिजबिलिटी टेस्ट (सीईटी) लेगी। इसका फायदा करोड़ों युवाओं को होगा, जो नौकरी की चाह रखने के लिए आवेदन करते हैं.

Bihar Board + Naukri + Scholarship + अन्य महत्वपूर्ण खबरों से अपडेटेड रहने के लिए ग्रुप को JOIN कर हमें अभी फॉलो करें

Facebook GroupJoin Now
Telegram Join Now
Sarkari NaukriJoin Now
InstagramFollow
Facebook PageFollow
Whatsapp GroupJoin Now

कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट आयोजित करने को लेकर राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी पर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा, कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (सीईटी) की मेरिट लिस्ट 3 साल तक मान्य रहेगा।

प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि युवाओं की ये मांग वर्षों से थी लेकिन अबतक इसपर फैसला नहीं लिया जा सका था। इस एक फैसले से युवाओं की तकलीफ भी दूर हो जाएगी और उनका आवेदन में लगने वाला पैसा भी बचेगा।

Related Articles

Stay Connected

34,988FansLike
2,522FollowersFollow
1,121SubscribersSubscribe

Latest Article

RECIPE

NAUKRI NOTIFICATION

ASTROLOGY

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.