Saturday, April 17, 2021

Download RRB NTPC Admit Card 2020 : इन आरआरबी वेबसाइट्स पर NTPC Admit Card हुआ जारी, ये रहे Direct Link

RRB NTPC admit card Download 2020 : अधिकांश Railway Recruitment Board ( RRB ) ने अपनी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर RRB NTPC भर्ती परीक्षा के Admit Card जारी कर दिए हैं.

23 दिसंबर की शाम से Railway Recruitment Board ( RRB ) की क्षेत्रीय वेबसाइट्स पर RRB NTPC Admit Card जारी होने का सिलसिला शुरू हो गया था.

अभी सिर्फ उनका RRB NTPC Admit Card जारी हुआ हैं जिनका CBT 28 दिसंबर को होने वाला है. इसके बाद जो CBT होंगे, उनके Admit Card चार-चार दिन पहले जारी किया जाएगा.

28 दिसंबर से शुरू होने वाली पहली चरण की Railway Recruitment Board NTPC भर्ती परीक्षा की सिटी, डेट की डिटेल और ट्रवलिंग अथॉरिटी पहले ही जारी हो चुका है.

इसके अलावा CBT की NTPC Practice के लिए Mock Link भी Active हो गया है. बहुत से अभ्यर्थी अपना NTPC Application Number भूल जाते हैं.

इसके लिए Railway Recruitment Board ( RRB ) फिर से Application Registration Number प्राप्त करने का Link Active कर दिया है.

अगर पहले चरण की RRB NTPC Exam में शामिल अभ्यर्थियों की लिस्ट में से बाहर का कोई उम्मीदवार अपना Exam City व Date की डिटेल चेक करने की कोशिश करेंगे तो उसके सामने यह लिखा आएगा – ‘वर्तमान चरण में आपकी Exam तय नहीं की गई है. कृपया RRB की सूचना का इंतजार करें।’ 

AhmedabadPatna
AjmerAllahabad
BangloreBhopal
BhubaneshwarBilaspur
ChandigarhGuwahati
JammuKolkata
MaldaMumbai
MuzaffarpurRanchi
SecunderabadSiliguri
Trivendr

क्या होंगी RRB NTPC Exam की गाइडलाइंस

Railway की भर्ती Exam में अभ्यर्थियों को साधारण मास्क पहनकर जाने होंगे. Railway Recruitment Board ( RRB ) ने डिजाइनर या मानक के विपरीत मास्क पहनकर परीक्षा देने पर रोक लगा रखी है.

अभ्यर्थी मुंह पर रुमाल या गमछा बांधकर भी परीक्षा नहीं दे सकेंगे. डिजाइनर मास्क, रुमाल या फिर गमछा परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले उतरवा दिया जाएगा. Exam Center पर अभ्यर्थियों को पहनने के लिए Mask दिया जाएगा.

NTPC Exam Center को कोरोना से मुक्त रखने के लिए पहले सेनिटाइज किया जाएगा. NTPC Exam Center पर एक से दूसरे अभ्यर्थी के बीच छह फीट की दूरी रहेगा.

NTPC Exam Center पर Railway Board मास्क का इंतजाम भी किये रहेगा. मानक के अनुरूप Mask नहीं मिलने पर NTPC Exam Center से दूसरा मास्क दिए जाएंगे.

अभ्यर्थियों को परीक्षा में बैठने से पूर्व अपने ‘फिट’ होने की पुष्टि करने वाले प्रमाणपत्र पर हस्ताक्षर करना होगा.

CBT के लिए कक्ष में पहुंचने पर सबसे पहले सभी अभ्यर्थियों को बायोमेट्रिक और फोटो कैप्चर कराने होंगे. इससे अभ्यर्थियों की जगह किसी अन्य अभ्यर्थियों के परीक्षा देने की गुंजाइश नहीं रहेगा.

अगर किसी अभ्यर्थी का तापमान अधिक निकलने पर उसे NTPC Exam देने के लिए प्रवेश नहीं दिया जाएगा. लेकिन बाद में दोबारा से परीक्षा देने का अवसर दिए जाएंगे.

12925a9378c0ce72ce930f3778bec96c?s=96&d=blank&r=g
Near Newshttp://nearnews.in
Near News is a Digital Media Website which brings the latest updates from across Bihar University, Muzaffarpur, Bihar and India as a whole.

Related Articles

Stay Connected

33,257FansLike
500FollowersFollow
1,000SubscribersSubscribe

Latest Articles

- Advertisement -
error: Copyright © 2021 All Rights Reserved.